Rummy se paise kaise kamaye ।। How to earn money from Rummy ।। Rummy Online earning tricks ।।

0
3240

बच्चे हो या बूढे सभी को गेम खेलने में काफी आनंद आता है। बीते दिनों ऑनलाइन गेमिंग का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ा है लोग आउटडोर गेम्स खेलने की अपेक्षा ऑनलाइन मोबाइल गेम खेलना पसंद करते हैं।और आपने भी ऑनलाइन कोई ना कोई गेम जरूर खेला होगा आपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर में स्टॉल करके।अगर आप ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो आपने Rummy game का नाम जरूर सुना होगा लेकिन आज हम आपको Rummy गेम खेलने के बारे में नहीं बताने वाले बल्कि आज हम आपको Rummy se paise Kaise kamaye के बारे में बताने वाले हैं।

Rummy game भारत में काफी लंबे समय से खेला जाता रहा है जिसे हम ताश के पत्तों का खेल कहते हैं अब तो शायद आप भी समझ चुके होंगे कि हम किस खेल की बात कर रहे हैं। बहुत से लोग यह भी सोच रहे होंगे कि यह तो एक जुआ है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है आजकल Rummy गेम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद है और यह पूरी तरीके से वैधानिक है यानी लीगल है। रमी गेम खेलकर आप लीगल तरीके से पैसे कमा सकते हैं लेकिन यह तभी संभव होगा जब आपको Rummy se paise Kaise kamaye के बारे में जानकारी होगी।

रमी गेम ताश के पत्तों की मदद से खेला जाता है लेकिन यह अब आपके वर्चुअल तरीके से मोबाइल पर मौजूद है। मोबाइल में हूबहू ताश के पत्ते बने होते हैं और उनसे आप खेल पाते हैं। Rummy game आप अपने मोबाइल पर अपने फैमिली के लोगों के साथ या अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं। रमी गेम को खेलने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि इससे आपका मनोरंजन तो होता ही है साथ ही साथ आपकी सोचने की क्षमता का विकास होता है।

इसलिए अगर आपको ऑनलाइन गेम खेलना पसंद है तो आपको Rummy को एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए Rummy game se paise Kaise kamaye के बारे में आज के इस लेख में आपको जानकारी देने वाले हैं इसके साथ ही साथ हम आपको Rummy game गेम क्या है? तथा रमी गेम से पैसे कैसे कमाए जाते हैं के बारे में भी डिटेल में जानकारी देंगे इसलिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें जिससे आपको भी सारी जानकारी मिल सके और आप भी रमी से पैसे कमाना शुरू कर सकें।

Rummy game क्या है

दोस्तों रमी गेम ताश के पत्तों का खेल होता है Rummy game भारत में काफी पुराने समय से खेला जाता आ रहा है। रमी गेम को ताश के पत्तों की सहायता से दो या दो से अधिक लोगों के बीच खेलते हैं लेकिन टेक्नोलॉजी की बढ़ती रफ्तार ने रमी को भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ले आया है। आज आप अपने मोबाइल से ही अपने दोस्तों के साथ या मित्रों के साथ ऑनलाइन रमी खेल सकते हैं साथ ही साथ कोई कई ऐसे तरीके भी हैं जिनसे आप Rummy se paise भी कमा सकते हैं।

Rummy गेम खेलने का तरीका बहुत आसान होता है इसमें प्रत्येक खिलाड़ी को 13 -13 पत्ते दिए जाते हैं अगर चार खिलाड़ी खेल रहे होते हैं तब, जिसमें से प्रत्येक खिलाड़ी को अनप्योर सिक्वेंस में पत्ते दिए जाते हैं और उसे प्योर सिक्वेंस में बनाना होता है जो खिलाड़ी बना ले जाता है वही जीतता है।

Rummy game को खेलने से आपका बौद्धिक विकास तेजी से होता है क्योंकि आप इसमें जितने दिमाग से खेलते हैं उतनी ही आसानी से जीतते हैं।तथा आजकल कई सारे तरीके इंटरनेट पर मौजूद हैं जिनकी सहायता से आप Rummy se paise कमा सकते हैं। जी हां दोस्तों Rummy से भी पैसे कमाए जा सकते हैं और बहुत से लोग Rummy से महीने में लाखों रुपए तक कमा रहे हैं जोकि जुएं की श्रेणी में बिल्कुल भी नहीं आता है यह पूरी तरीके से सुरक्षित और लीगल मोबाइल एप्लीकेशन है जिससे आप रमी गेम को खेलते हैं।

Rummy game से पैसे कैसे कमाए

अब बात कर लेते हैं आज के मुख्य विषय रमी गेम से पैसे कैसे कमाए जिसके लिए आपने इसलिए को पढ़ना शुरू किया है वैसे तो Rummy game में हर कोई पैसा कमा सकता है। लेकिन रमी से वह व्यक्ति अधिक पैसे कमा सकता है जो पहले भी रमी खेलता हो भले ही वह फिजिकल तरीके से ही क्यों ना हो क्योंकि रमी खेलने के अपने-अपने अनुभव होते हैं। और यह दिमाग का खेल होता है।Rummy game में आपको पैसे तब मिलते हैं जब आप कोई मैच जीतते हैं इंटरनेट पर बहुत सारे से एप्स मौजूद हैं जिन पर रमी के टूर्नामेंट प्रतिदिन होते रहते हैं उन टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करके आप Rummy game से पैसे कमा सकते हैं।

नीचे के लेख में हमने आपको कुछ ऐप्स के बारे में बताया है जिन पर Rummy खेल कर अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं। इन एप्लीकेशंस पर रोजाना नए-नए रिवार्ड और टूर्नामेंट होते रहते हैं अगर आप इन टूर्नामेंट में जीतते हैं तो आपको काफी अच्छी खासी रकम मिलती है।

Rummy Culture से पैसे कैसे कमाए

Rummy से पैसे कमाने के लिए Rummy Culture एप सबसे तेज और सुरक्षित ऐप है आपको इंटरनेट पर जितने भी एप्स मिलेंगे जिन पर आप Rummy खेल सकते हैं उन सब में सबसे ज्यादा बोनस आपको रमीकल्चर देता है। अगर आप रमीकल्चर को पहली बार डाउनलोड कर रहे हैं यानी इससे पहले आपने कभी भी डाउनलोड नहीं किया है और साइन अप करते हैं। तो इसके साथ ही आपको ₹5000 का वेलकम बोनस मिल जाता है साथ ही साथ 250 रुपए का Instant Cash मिल जाता है जिसे आप अपने गेम खेलने के दौरान भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

Rummy Culture एप में आप रमी गेम खेलकर तो पैसे कमा ही सकते हैं इसके साथ ही साथ यहां पर Refer and earn करने का भी विकल्प मिलता है यानी कि अगर आप रमीकल्चर एप को किसी दूसरे को डाउनलोड करवाते हैं और साइन अप करवाते हैं तो उसके बदले में भी आपको ₹1200 तक का रेफरल अमाउंट दिया जाता है। जिसे आप अपने गेम खेलते समय इस्तेमाल कर सकते हैं इस प्रकार आप चाहे तो अगर आपको Rummy खेलना नहीं भी आता है तो आप भी Refer करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Junglee Rummy से पैसे कैसे कमाए

अगर आप रमी गेम खेलना नहीं जानते लेकिन सीखना चाहते हैं और साथ ही साथ पैसे भी कमाना है तब आप Junglee Rummy ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं Junglee रमी एप की खास बात यह है कि यहां पर आपको 10000 से भी अधिक प्रैक्टिस सेट देखने को मिलते हैं। जहां पर आप आराम से प्रैक्टिस कर के रमी खेलने में एक्सपर्ट बन सकते हैं क्योंकि जब आप एक्सपर्ट होंगे तभी आप पैसे कमा पाएंगे।

यहां पर भी आपको पहली बार डाउनलोड करने पर ₹500 तक का बोनस दिया जाता है साथ ही साथ अगर आप दूसरे व्यक्ति को डाउनलोड करवाते हैं तो आपको ₹1000 का रेफरल बोनस मिलता है शायद यही वजह है कि रमी एप को बिगनर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और लोगों द्वारा खेला भी जाता है अगर आप भी पहली बार रमी खेलने जा रहे हैं तो आपको इस आपको जरूर ट्राई करना चाहिए।

Classic Rummy से पैसे कैसे कमाए

Classic Rummy भी रमी के लिए बेहतरीन एप्लीकेशन में से एक है यहां पर इंटरफ़ेस बहुत ही अच्छी तरीके से डिजाइन किया गया है जिस पर बिगनर और एडवांस दोनों ही लेवल के लोग अच्छे तरीके से खेल सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं। Classic Rummy एप को पहली बार डाउनलोड करने पर आपको ₹5000 तक का साइनअप बोनस दिया जाता है जिसको आप विभिन्न टूर्नामेंट्स में लगाकर पैसे कमा सकते हैं। क्लासिक रमी पर आपको polls Rummy, deals Rummy , points Rummy गेम्स मिलते हैं।

जब आप classic Rummy किसी दूसरे व्यक्ति को डाउनलोड करवाते हैं तो उसके लिए आपको ₹1000 तक का बोनस दिया जाता है। जिसे आप अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं क्लासिक रमी एप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जहां से आप डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं और खेलना शुरू कर सकते।

Conclusion –

दोस्तों आज के इस लेख में हमने आप को Rummy se paise Kaise kamaye के बारे में जानकारी दी जिसमें हमने आपको Rummy game क्या होता है के बारे में भी बताया तथा उन एप्लीकेशन के बारे में बताया जिनसे आप रमी खेल कर पैसे कमा सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा यदि यह लेख आपको अच्छा लगा है तो इसे अपने सहपाठियों के साथ जरूर शेयर करें जिससे उन्हें भी रमी से पैसे कमाने के बारे में जानकारी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here