Twitter se paise kaise kamaye । How to earn money from Twitter । Online earning from Twitter

0
2455

अगर हम यह कहें कि पैसों के बिना एक साधारण जीवन जीना भी संभव नहीं है तो यह बिल्कुल भी गलत नहीं होगा क्योंकि आज का समय ऐसा हो गया है कि पैसों से ही सब कुछ है। बहुत से लोग इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सर्च करते रहते हैं और अधिक से अधिक तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं जिनसे वह घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकें इसीलिए हम आज आपको इन्हीं में से एक तरीका Twitter se paise Kaise kamaye (टि्वटर से पैसे कैसे कमाए) के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आप और हम में से अधिकतर लोग सोशल मीडिया जैसे Twitter, Facebook, WhatsApp, Instagram का प्रयोग इंटरटेनमेंट के लिए ज्यादा करते हैं और उसी पर अपना टाइम पास करते रहते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन्हीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का उपयोग करके लाखों रुपए महीने के कमा रहे हैं इसीलिए हमने सोचा कि क्यों ना आज आपने पाठकों के लिए Twitter se paise Kaise kamaye 2021 के बारे में जानकारी दी जाए जिससे वह भी ट्विटर से पैसे कमा सकें और साथ ही साथ इंटरटेनमेंट भी कर सकें।

दोस्तों Twitter से पैसे कमाना हो या फिर किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पैसे कमाने की बात हो इन सभी में आपको धैर्य बनाए रखना होता है और लगातार काम करते जाना होता है। पहले ही दिन से आप शायद ही पैसे कमा पाएं इसलिए यदि आप इस लेख ट्विटर से पैसे कैसे कमाए को पढ़ रहे हैं तो धैर्य बनाए रखें और लगातार लेख में बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते जाएं और काम करते रहें आप भी एक दिन जरूर अन्य लोगों की तरह Twitter se paise कमाना शुरू कर देंगे।

Twitter Se Paise Kaise Kamaye – टि्वटर से पैसे कैसे कमाए

Twitter se paise kaise kamaye । How to earn money from Twitter । Online earning from Twitter

दोस्तों आज से कुछ समय पहले तक पैसे कमाने का केवल एक ही जरिया होता था कि आपको किसी कंपनी, ऑर्गेनाइजेशन या शॉप में काम करना होता था या फिर आपका खुद का बिजनेस हो तभी आप पैसे कमा पाते थे लेकिन आज टेक्नोलॉजी और इंटरनेट पूरी तरीके से परिवर्तन ला दिया है। अब सब कुछ पूरी तरह परिवर्तित हो चुका है हजारों लोग घर बैठे Twitter se online paise कमा रहे हैं यही नहीं इसके अलावा दूसरे प्लेटफार्म Facebook, Instagram, YouTube से भी पैसे कमा रहे हैं।

अगर आप यह सोचकर टि्वटर पर काम करने के लिए आते हैं कि आप पहले ही दिन से लाखों में पैसे कमाना शुरू कर देंगे तो आप छोड़ दीजिए क्योंकि ऐसा कोई भी प्लेटफार्म ऑनलाइन या ऑफलाइन नहीं है जो आपको पहले दिन से इतना पैसा दे सकें। अगर आपको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से पैसे कमाना है तो इसके लिए आपको लंबे समय तक काम करना होगा तभी जाकर सफलता मिलेगी। लेकिन अगर आप इस लेख को पूरा पढ़ते हैं और Smartly वर्क करते हैं तो जरूर कुछ ही समय के अंदर आप अपनी Earning स्टार्ट कर पाएंगे।

Twitter से पैसे कैसे कमाए लेख में हम आपको जो तरीके बताने जा रहे हैं उनमें आपको लैपटॉप या कंप्यूटर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी आप अपने मोबाइल से ही ट्विटर से पैसे कमा पाएंगे। Twitter से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक Twitter Account होना चाहिए अगर नहीं है तो आप तुरंत बना भी सकते हैं और मुख्य रूप से ट्विटर पर पेज बनाकर और उस पर फॉलोअर्स इकट्ठा करके पैसे कमाए जाते हैं।

Twitter से पैसे कमाने के तरीके

Twitter से पैसे कमाना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है लेकिन इसके लिए आपको लगातार काम करना होगा वैसे तो आपको इंटरनेट पर जब आप सर्च करेंगे कि Twitter se paise Kaise kamaye तो बहुत सारे लेख मिल जाएंगे जिनमें से तरह-तरह के तरीके आपको बताए गए होंगे। लेकिन आज हम आपको जिन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं वह पूरी तरीके से वास्तविक हैं और उनमें आप अगर समय देते हैं तो किसी भी प्रकार का आर्थिक जोखिम या आपका समय बर्बाद नहीं होगा। समय को व्यर्थ ना करते हुए चलिए अब Twitter से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जान लेते हैं-

Brand Promotion

अगर आप ट्विटर पर पैसे कमाने के बारे में सर्च कर रहे हैं तो इनमें से सबसे बढ़िया विकल्प Brand Promotion होता है क्योंकि ब्रांड प्रमोशन करने पर आपको कंपनी द्वारा एक अच्छी खासी रकम दी जाती है। बैंड प्रमोशन में आपको अपने ट्विटर अकाउंट से किसी पार्टी कूलर कंपनी या बिजनेस को प्रमोट करना होता है। कंपनियों का अपना प्रोडक्ट या बिजनेस प्रमोट करवाने का उद्देश्य अपने ब्रांड की रीच को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना और सेल्स जनरेट करना होता है।लेकिन ब्रांड प्रमोशन के लिए आप तभी इलेजिबल होंगे जब आपके Twitter Account पर अच्छे खासे फॉलोअर्स मौजूद होंगे।

Brand promotion के लिए शुरुआत में आपको स्वयं से कंपनियों को शॉर्टलिस्ट करके उन्हें मैसेज करना होगा और अपने बारे में बताना होगा अगर आप कंपनी को संतुष्ट कर ले जाते हैं और उनके क्राइटेरिया के हिसाब से आपके पास followers होते हैं। तब आप उनके ब्रांड या बिजनेस को पोस्ट बनाकर प्रमोट कर सकते हैं और अपने द्वारा बताई गई तय राशि कंपनी से ले सकते हैं इसके अलावा आप छोटे-छोटे टि्वटर अकाउंट होल्डर्स जो अपना फॉलोअर्स बनाना चाहते हैं उनसे भी संपर्क करके प्रमोट कर सकते हैं।

Affiliate marketing

अगर आपके Twitter Account या Twitter page पर अच्छे खासे फॉलोअर्स मौजूद है और वह आपके द्वारा पब्लिश की गई किसी भी पोस्ट या वीडियो को देखने या पढ़ने में इंटरेस्ट रखते हैं। तब आप एफिलिएट मार्केटिंग करके भी ट्विटर से पैसे कमा सकते हैं लेकिन एफिलिएट मार्केटिंग और ब्रांड प्रमोशन में डिफरेंस होता है ब्रांड प्रमोशन में आपको पहले से निश्चित तय राशि ही मिलती है कंपनी के द्वारा जबकि Affiliate marketing में आप जितनी ज्यादा सेल्स जनरेट कर ले जाएंगे उतनी अधिक पैसे कमा पाएंगे।

मार्केट में बहुत सी कंपनियां जैसे Flipkart, Amazon, glowroad अपने-अपने Affiliate और Reselling प्रोग्राम चलाती हैं जिन्हें आप ज्वाइन करके एफिलिएट मार्केटिंग द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग में आपको अपना एफिलिएट अकाउंट क्रिएट करके किसी पार्टीकूलर वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट,अमेजॉन से अपने पसंदीदा प्रोडक्ट का लिंक जनरेट करना होता है और उस लिंक को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे Twitter पर सेंड करना होता है। अगर उस लिंक पर क्लिक करके आप का कोई फॉलोवर या अन्य व्यक्ति प्रोडक्ट को खरीदता है तो उसका निश्चित कमीशन आपको दे दिया जाता है इस प्रकार जितने अधिक लोग उस प्रोडक्ट को खरीदते हैं आपका कमीशन बढ़ता जाता है।

Affiliate marketing करके आप लाखों में पैसे कमा सकते हैं बहुत से से लोग हैं जो Twitter, Facebook, instagram से लाखों रुपए कमा रहे हैं लेकिन आप जितनी अच्छी तरीके से अपनी पोस्ट को लोगों तक पहुंचा पाएंगे और उन्हें संतुष्ट कर पाएंगे उतने ही ज्यादा sales जनरेट होंगी और आप पैसे कमा पाएंगे।

Link shortening :

लिंक शार्टनिंग के जरिए भी Twitter से पैसे कमाए जा सकते हैं ट्विटर से ही नहीं बल्कि Link shortening का प्रयोग करके आप किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर link को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। Link shortening में बहुत सी वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद हैं जो आपको लिंक शार्टनिंग करके पैसे कमाने की सुविधा देती हैं। उन वेबसाइट पर आपको विजिट करना है और किसी भी पार्टी कूलर लिंक को सेलेक्ट करके सोशल मीडिया जैसे ट्विटर पर शेयर कर देना है और जब कोई व्यक्ति इन लिंक पर क्लिक करेगा तो उसको एक ऐड दिखाई देगा उसी ऐड के बदले में आपको पैसे मिलेंगे।

Link shortening टि्वटर से पैसे कमाने का एक बढ़िया विकल्प हो सकता है लिंक शार्टनिंग में दिखाए जाने वाले ads से ना केवल पब्लिशर को ही फायदा होता है बल्कि यूजर को भी फायदा होता है क्योंकि दिखाए गए एड्स के प्रोडक्ट बहुत ही कम कीमत में उपलब्ध होते हैं जिन्हें आप खरीद भी सकते हैं।

Accounts promotion :

टि्वटर से पैसे कमाने का पूरा सिस्टम followers पर डिपेंड करता है क्योंकि आपके पास जितने अधिक ऑडियंस होगी उतनी ही दूरी तक अपनी बात पहुंचा पाएंगे। यही चीज कंपनियां भी देखती हैं अगर आपके पास ज्यादा फॉलोवर नहीं है तब भी आप अकाउंट प्रमोशन करके टि्वटर से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको छोटे-छोटे ट्विटर अकाउंट वाले लोगों को संपर्क करना होगा और इच्छुक व्यक्तियों को अपना चार्ज बताकर उनके अकाउंट प्रमोट करना होगा उसके बदले में आपको पैसा मिल जाएगा। इस प्रकार आप Account promotion करके भी ट्विटर से पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों हम हुए आप जब भी किसी भी Social media platform पर अपना अकाउंट क्रिएट करते हैं यही सोचते हैं कि जल्द से जल्द हम पॉपुलर हो जाएं और हमारे फॉलोअर्स बढ़ जाए जिससे हम कुछ समय के अंदर ही पैसे कमाना शुरू कर पाए ऐसे में बहुत से लोग बड़े-बड़े अकाउंट होल्डर से अपने अकाउंट को प्रमोट करवाते हैं ऐसे में अगर आपके पास थोड़ी बहुत भी फॉलोअर्स होते हैं तब आप उनके अकाउंट को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion –

प्रिय मित्रों और पाठकों में आज के इस लेख में हमने आपको Twitter se paise Kaise kamaye के बारे में संपूर्ण जानकारी दी साथ ही साथ हमने टि्वटर से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में भी आपको बताया। उम्मीद करता हूं कि इस लेख को पढ़ने के बाद आप भी ट्विटर से पैसे कमाना शुरू कर पाएंगे यदि यह लेख आपको अच्छा लगा है तो इसे अपने परिजनों के साथ जरूर शेयर करें जिससे उन्हें भी टि्वटर से पैसे कमाने के इस बेहतरीन तरीके के बारे में पता चल सके और वह भी पैसे कमा पाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here